HomeBollywoodThrowback: जब देव पटेल ने नस्लवाद का शिकार होने की कही थी...

Throwback: जब देव पटेल ने नस्लवाद का शिकार होने की कही थी बात, एक बयान से मचा दी थी खलबली

-


नई दिल्ली: ब्रिटिश एक्टर देव पटेल (Dev Patel) की भारत में भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. भारतीय मूल के इस एक्टर ने अपने हर किरदार से दर्शकों के दिलों में खास पहचान बनाई. आपको बता दें कि देव पटेल के माता-पिता गुजराती हैं और दोनों की मुलाकात लंदन में ही हुई थी. देव पटेल 23 अप्रैल को अपना 32वां जन्मदिन मनाएंगे. उनके जन्मदिन के पहले से ही उनके फैंस सोशल मीडिया पर जबरदस्त एक्साइटमेंट दिखा रहे हैं. उन्होंने ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ से डेब्यू किया था.

इस फिल्म ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था. धारावी के स्लम में रहने वाला बच्चा जमाल मलिक जो आगे चलकर ‘हू वान्ट टू बी मिलेनियर’ के भारतीय संस्करण में हिस्सा लेता है और करोड़पति बन जाता है. इस फिल्म ने देव पटेल को दुनिया भर में पहचान दिलाई तो वहीं, उसी साल इस फिल्म के लिए उन्हें 12 नॉमिनेशन मिले थे. उन्हें बाफ्टा बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल, स्क्रीन एक्टर गिल्ड अवॉर्ड समेत अलग-अलग अवॉर्ड शो में नॉमिनेट किया गया था. ये किसी भी नए एक्टर के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी.

जब किया था खुलासा
अपनी एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान देव पटेल अचानक सुर्खियों में तब आ गए थे जब उन्होंने ये ये खुलासा किया था कि वो भी एयरपोर्ट पर नस्लवाद और पक्षपात का शिकार हो जाते हैं.
दरअसल, देव पटेल ने कहा था, ‘लोग मुझपर अक्सर आरोप लगाते हैं कि मैं रियल इंडियन का रोल छीन रहा हूं. लेकिन कोई मुझे ये बता सकता है कि रियल इंडियन क्या है. मैं अपने ग्रैंड पैरेट्स से गुजराती में बात करता हूं तो क्या मैं रियल हो जाता हूं.’

बयान ने कर दिया था सबको हैरान
देव पटेल ने आगे कहा था, ‘लोगों को यह नहीं पता है कि जब मैं एयरपोर्ट पर जाता हूं तो नस्लवाद और पक्षपात का शिकार हो जाता हूं.’ उनके इस बयान ने हर किसी को हैरान कर दिया था.

फ्रीडा पिंटो के साथ था अफेयर!
रिलेशनशिप की बात करें तो देव पटेल अपनी पहली को-स्टार फ्रीडा पिंटो के साथ कथित रूप से लगभग 6 सालों तक रिलेशनशिप में रहे थे. लेकिन, दोनों की राहें बाद में जुदा हो गई थीं. फिलहाल देव पटेल ऑस्ट्रेलियन एक्ट्रेस Tilda Cobham-Hervey के साथ रिलेशनशिप में हैं.

Tags: Bollywood celebrities, Hollywood stars



Source link

Taufique Zafarhttps://khabarheekhabar.com
My name is Taufique Zafar, I send latest news, government news bollywood news and today's latest news on khabarheekhabar.com, I am a resident of Araria district of Bihar.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,331FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest posts