HomeBollywood10 Years of Vicky Donor: शूजित सरकार के साथ आयुष्मान खुराना, यामी...

10 Years of Vicky Donor: शूजित सरकार के साथ आयुष्मान खुराना, यामी गौतम ने भी लिया था बड़ा रिस्क !

-


‘विक्की डोनर’ (Vicky Donor) फिल्म 20 अप्रैल 2012 में रिलीज हुई थी. आज से 10 बरस पहले लीक से हटकर एक ऐसे वर्जित विषय (Vicky Donor Film on Taboo Subject) पर फिल्म बनी थी,जिसके बारे में लोग खुलकर बात भी नहीं करना चाहते. इस फिल्म को बनाकर शूजित सरकार (Shoojit Sircar) के साथ-साथ आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और यामी गौतम (Yami Gautam) जैसे एक्टर्स ने भी जोखिम उठाया था. आज इस फिल्म के 10 बरस पूरा होने पर बताते हैं कि डायरेक्टर-प्रोड्यूसर ने स्पर्म डोनेशन जैसे विषय पर फिल्म बनाने का रिस्क लिया और दर्शकों का दिल भी जीता.

रोमांस, एक्शन और कॉमेडी से भरपूर फिल्मों को ही सफलता का पैमाना माना जाता है, लेकिन कई बार गंभीर विषयों को हल्के-फुलके ढंग से परोस कर फिल्ममेकर मनोरंजन के साथ-साथ संदेश भी दे देते हैं. कुछ ऐसा ही हआ था 10 साल पहले भी. हालांकि वर्जित विषयों पर फिल्म बनाने का रिस्क तो होता है लेकिन करीब 15 करोड़ की लागत से बनी ‘विक्की डोनर’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया था. फिल्म  के को-प्रोड्यूसर बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम भी थे. डॉक्टर बलदेव के रुप में अन्नू कपूर ने शानदार काम किया था.

‘विक्की डोनर’ फिल्म में डॉक्टर बलदेव की भूमिका में अन्नू कपूर. (shoojitsircar/Instagram)

7 बरस के ब्रेक के बाद शूजित सरकार ने की थी वापसी
शूजित सरकार ने लगभग 7 बरस बाद कमबैक किया था. साल 2005 में शूजित ने रोमांटिक वार ड्रामा फिल्म ‘यहां’ बनाई  और लगभग गायब ही हो गए थे. 2012 में  ‘विक्की डोनर’ से वापसी की थी. इस फिल्म की सफलता के साथ ही शूजित बॉलीवुड के नामी फिल्ममेकर में शुमार हो गए.

आयुष्मान-यामी के लिए भी था रिस्की फैसला
आयुष्मान खुराना इस फिल्म से पहले आरजे, रियलिटी शो होस्ट करते थे. अपनी पहली फिल्म में लीक से हटकर रोल करने का रिस्क तो लिया लेकिन ये रिस्क कामयाब हो गई और एक्टर के तौर पर आयुष्मान की पहचान बन गई. वहीं यामी गौतम ने भी विक्की डोनर से ही हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया, हालांकि इससे पहले यामी साउथ की कुछ फिल्मों में काम कर चुकी थीं. पहली फिल्म और वह भी लीक से हटकर ऐसे विषय पर, नए एक्टर्स के लिए रिस्क तो था लेकिन आयुष्मान और यामी की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया था.

ये भी पढ़िए-India’s Got Talent: कंटेस्टेंट का स्टंट देख घबरा गए अभिषेक बच्चन, यामी गौतम-निम्रत की निकली चीख!

देश-दुनिया में पसंद की गई ‘विक्की डोनर’
‘विक्की डोनर’ फिल्म की सफलता ने स्पर्म डोनेशन को लेकर समाज में फैले स्टिग्मा को भी दूर किया था. शूजित सरकार की इस फिल्म ने सिर्फ इंडिया ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर भी बेहद पसंद की गई. दर्शकों के साथ-साथ फिल्म समीक्षकों ने भी खूब प्रशंसा की थी.

Tags: Ayushmann Khurrana, Yami gautam



Source link

Taufique Zafarhttps://khabarheekhabar.com
My name is Taufique Zafar, I send latest news, government news bollywood news and today's latest news on khabarheekhabar.com, I am a resident of Araria district of Bihar.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,320FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest posts