HomeBollywoodशाहरुख खान अमेरिका में बनाएंगे वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम, एक बार में...

शाहरुख खान अमेरिका में बनाएंगे वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम, एक बार में बैठ सकेंगे 10 हजार लोग

-


शाहरुख खान (Shah rukh Khan) क्रिकेट के कितने बड़े दीवाने हैं, ये बात तो सभी जानते हैं. एक्टर के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट किसी त्योहार से कम नहीं होता है. वह अपने फैमिली और फिल्म जगत के दोस्तों के साथ स्टेडियम पहुंचते और जमकर चीयर करते हैं. शाहरुख इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मालिक भी हैं. इस बीच शाहरुख खान ने 30 अप्रैल को यह घोषणा की है कि वह अमेरिका के लॉस एंजिल्स में एक वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम (cricket stadium in Los Angeles, USA) बनवाने जा रहे हैं.

शाहरुख खान की तरफ से एक बयान जारी कर यह जानकारी दी गई कि उनकी क्रिकेट टीम KKR, यूएसए मेजर लीग क्रिकेट (MLC) टी20 के साथ मिलकर ग्रेटर लॉस एंजिल्स में एक वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए सहयोग करेगी. नाइट राइडर्स की तरफ से जारी प्रेस नोट के अनुसार, इस प्रोजेक्ट के लिए कई मिलियन डॉलर का निवेश होगा और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध आर्किटेक्ट एचकेएस ग्रेटर लॉस एंजिल्स में खेल के लिए एक स्टेडियम डिजाइन करेंगे.

(फोटो क्रेडिट : Twitter @KolkataKnightRiders)

क्रिकेट के ट्रांसफॉर्मेशन पर पड़ेगा गहरा प्रभाव
शाहरुख खान ने कहा, “लॉस एंजिल्स में वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम बनाने की योजना हमारी टीम और MLC को काफी उत्साहित करने वाली है. इसमें कोई शक नहीं है कि दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित जगहों में से एक इस जगह पर स्टेडियम बनाए जाने से क्रिकेट के ट्रांसफॉर्मेशन में गहरा प्रभाव पड़ेगा. एमएलसी में हमारा निवेश अमेरिका में क्रिकेट के भविष्य को लेकर काफी रोमांचक होने वाला है.”

15 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा स्टेडियम
रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्टेडियम 15 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा. स्टेडियम में 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी. स्टेडियम की योजनाओं में अत्याधुनिक ट्रेनिंग फैसिलिटीज, लॉकर रूम, लक्जरी सुइट्स, डेडिकेटेड पार्किंग, रियायतें, फील्ड लाइटिंग और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउन्सिल (ICC) की मान्यता को पूरा करने के लिए एक इंटरनेशनल -ग्रेड पिच शामिल हैं, जिनके चलते यह स्टेडियम वर्ल्ड क्रिकेट में हाईएस्ट लेवल के मैचों की मेजबानी कर सकेगा.

शाहरुख की आने वाली 3 फिल्में
इसी के साथ बात करें शाहरुख खान की आने वाली फिल्मों की, तो उनके पास अभी 3 फिल्में हैं. वह यश राज की फिल्म “पठान” में काम कर रहे हैं. फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम हैं. फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद कर रहे हैं. “पठान” 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इसके अलावा, वह सान्या मल्होत्रा ​​​​और नयनतारा स्टारर निर्देशक साउथ एटली की आगामी फिल्म में भी नजर आएंगे. हालांकि, अभी इस फिल्म की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. वहीं, शाहरुख की तीसरी फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी की ‘डंकी’ है, जिसमें उनके साथ तापसी पन्नू हैं.

Tags: Cricket, Shah rukh khan



Source link

Taufique Zafarhttps://khabarheekhabar.com
My name is Taufique Zafar, I send latest news, government news bollywood news and today's latest news on khabarheekhabar.com, I am a resident of Araria district of Bihar.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,319FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest posts